Blackbuck poaching case: सलमान खान को मिली जमानत प्रसंशकों के बीच ख़ुशी का माहौल।

सलमान खान को मिली जमानत प्रसंशकों के बीच ख़ुशी का माहौल।

काला हिरन मामले में सलमान खान को पांच साल की सज़ा हुई थी। जमानत न मिलने के कारण सलमान खान को 2 रातें जेल में ही बितानी पड़ी। आज सलमान खान की जमानत पर कोर्ट में सुनवाई होनी थी। सुबह ही सलमान खान के वकील ने जमानत के कागजात कोर्ट में दाखिल कर दिए थे। कोर्ट में सलमान खान के जमानत पर सुनवाई सुबह ही हो गई थी लेकिन कोर्ट ने कहा था की जमानत पर फैसला लंच के बाद यानी दोपहर दो बजे आएगा। जोधपुर की कोर्ट ने दोपहर बाद अपना फैसला सुनाया और फैसला सलमान खान के पक्ष में रहा।जिससे सलमान खान को जमानत मिल गई। सलमान खान की जमानत 50 हजार के मुचलके पर हुई है।

Blackbuck poaching case: सलमान खान को मिली जमानत प्रसंशकों के बीच ख़ुशी का माहौल।

सलमान खान के जमानत की खबर पाते ही कोर्ट के बाहर खड़े उनके प्रसंशको के बीच एक ख़ुशी का माहौल बन गया। सलमान के जमानत हो जाने से बिश्नोई समाज नाराज है,और इस फैसले के खिलाफ वो हाई कोर्ट जायेंगे। आपको बता दे की ये मामले करीब 20 साल पुराना है। दरअसल साल 1998 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग जोधपुर में चल रही थी। इसी बीच एक दिन सलमान खान ,सैफ अली खान ,तब्बू ,नीलम और सोनाली बेंद्रे जंगल में शिकार के लिए जाते है। जोधपुर के जंगल में जाकर सलमान खान दो काले हिरणो को गोली मार देते है।

इसे भी पढ़े :सलमान खान दोषी करार ,सैफ अली खान ,तब्बू ,नीलम और सोनाली बेंद्रे हुए बरी।

गोली की आवाज़ सुनकर वहां के बिश्नोई समाज के लोग आ जाते है और डर से सलमान खान और उनके साथी काले हिरन को मरा ही छोड़ जाते है। बिश्नोई समाज हिरणो को पूजते है इसलिए उन्होंने सलमान खान और और उनके साथ सभी लोगों के खिलाफ जो उस वक्त मौजूद थे केस दर्ज़ करा देते है। इस बीच कई बार सलमान खान और बाकी आरोपी जोधपुर कोर्ट में हाजिर हुए है। लेकिन 5 अप्रैल 2018 को इस मामले में सलमान खान को छोड़ कर बाकी सभी आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया। कोर्ट के तरफ से कहा गया की इन सब के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है इसलिए उन्हें रिहा कर दिया गया है।

Blackbuck poaching case: सलमान खान को मिली जमानत प्रसंशकों के बीच ख़ुशी का माहौल।

लेकिन इस मामले में अकेले सलमान खान फस गए। जोधपुर कोर्ट ने उन्हें पांच साल की सज़ा और 10,000 का जुर्माना लगा दिया। सलमान खान को दो रातें जेल में गुजारने के बाद आख़िरकार उन्हें जमानत मिल गई है। और जैसे ही कोर्ट से जमानत के कागजात जेल में पहुंचगे सलमान खान को रिहा कर दिया जायेगा। लेकिन सलमान खान को जमानत मिल जाने के कारण बिश्नोई समाज में नाराजगी है। उनका कहने है की एक तो इस मामले से जुड़े सलमान खान को छोड़कर बाकी सभी आरोपियों को रिहा कर दिया है और अब सलमान खान को भी जमानत मिल गई है। बिश्नोई समाज कह रहा है की हम सलमान के जमानत के खिलाफ हाई कोर्ट में जायेंगे। जोधपुर की जेल से रिहा होकर सलमान खान सीधे ही अपने घर मुंबई जा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *